Friday, 25 December 2020

BSNL now offers free installation for new broadband, FTTH and landline connections

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने नए ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए एक विशेष सौदा पेश किया है। टेलीकॉम कंपनी अब बिना किसी इंस्टालेशन चार्ज के नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन दे रही है। कुछ संदर्भों के लिए, नए ब्रॉडबैंड कनेक्शनों को अक्सर भौतिक रूप से कनेक्शन स्थापित करते समय कई लागतों की आवश्यकता होती है। हालांकि, बीएसएनएल ब्रॉडबैंड कनेक्शन की तलाश कर रहे केरल के नए उपयोगकर्ताओं को ऐसी कोई फीस नहीं देनी होगी।

सीमित समय की पेशकश वर्तमान में केवल केरल राज्य में ग्राहकों के लिए लागू है, जैसा कि बीएसएनएल केरल ट्विटर हैंडल द्वारा पुष्टि की गई है। यदि अभी अन्य राज्यों में यह प्रस्ताव लागू होगा, तो इसकी कोई पुष्टि नहीं है। नीचे दिए गए प्रस्ताव के बारे में जानने के लिए आपको सभी की आवश्यकता है। बीएसएनएल की नई पेशकश का लाभ कौन उठा सकता है? जबकि बीएसएनएल केरल ने एक नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन, फाइबर-टू-होम (FTTH) कनेक्शन, और नए लैंडलाइन कनेक्शन की स्थापना के लिए कोई शुल्क समाप्त कर दिया है, यह प्रस्ताव सभी के लिए नहीं है। केवल उपयोगकर्ता जो 30 सितंबर, 2020 से पहले काट चुके हैं, वे इस प्रस्ताव का लाभ उठा सकते हैं।
बीएसएनएल केरल ने अपने ट्वीट में यह भी उल्लेख किया है कि जो उपयोगकर्ता ऑफ़र का लाभ उठाना चाहते हैं, उन्हें पहले छह महीने या उससे अधिक के लिए अग्रिम भुगतान का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, जो लोग एफटीटीएच कनेक्शन प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें अभी भी एलसीओ प्रावधान शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है। इच्छुक उपयोगकर्ता अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी बीएसएनएल ग्राहक सेवा केंद्रों से संपर्क कर सकते हैं। नया ऑफर बीएसएनएल अपने खोए हुए ब्रॉडबैंड ग्राहकों को बनाए रखने का प्रयास कर रहा है। जबकि टेल्को ने हाल ही में भारत फाइबर उपयोगकर्ताओं के एक मिलियन का आंकड़ा पार किया है, यह भी वायर्ड ब्रॉडबैंड मोर्चे पर ग्राहकों को खो रहा है। हम जल्द ही भविष्य में, विशेषकर अन्य राज्यों में ग्राहकों को बनाए रखने के लिए और अधिक ऑफ़र देख सकते हैं। यह देखा जाना बाकी है कि प्रतियोगियों की बढ़ती संख्या के बीच ये रणनीति कितनी प्रभावी है।

0 comments:

Post a Comment